गोविंदा से क्यों जलते थे फिल्म इंडस्ट्री के लोग?

Govinda Birthday

Govinda Birthday

Govinda Birthday: बॉलीवुड के ‘हीरो नंबर 1’ और अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर गोविंदा (Govinda) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. गोविंदा इंडस्ट्री के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्हें बड़े पर्दे पर देखकर फैन्स हंसने पर मजबूर हो गए. वहीं 90 के दशक में वह जब भी पर्दे पर नजर आते थे तो लोगों को खूब हंसाते थे. वहीं गोविंदा के फैंस आज भी उनकी फिल्मों को देखकर काफी एंजॉय करते हैं.

इंडस्ट्री में कई लोग उनकी प्रसिद्धि से जलते थे- गोविंदा

गोविंदा ने 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था. साल1986 में अपने सुपरहिट डेब्यू के बाद गोविंदा ने एक साथ 70 फिल्में साइन कीं. वहीं, हर दिन वे एक साथ पांच फिल्मों की शूटिंग करते थे. लेकिन आज गोविंदा एक और हिट फिल्म के लिए तरस रहे हैं. वहीं गोविंदा ने कई बार अपने करियर के सफर के बारे में बहुत खुलकर बात की है. गोविंदा ने एक इमोशनल इंटरव्यू में बताया कि क्यों उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से बाहर कर दिया गया था. गोविंदा ने याद किया कि “इंडस्ट्री में कई लोग उनकी प्रसिद्धि से जलते थे और वे स्टार के बारे में अफवाहें फैलाते थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘बुरे समय का सामना सभी को करना पड़ता है और मैंने भी किया. वहीं बॉलीवुड में कुछ लोग उनके लुक से जलते थे, डांस और अच्छे काम ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से बाहर कर दिया”.

गोविंदा ने बॉलीवुड को दी सुपरहिट फिल्में (Govinda Films)

आपको बता दें कि ‘तन बदन’ गोविंदा की पहली फिल्म थी, लेकिन उससे पहले इल्जाम रिलीज हुई थी जो उनकी पहली फिल्म थी. गोविंदा ने अवारगी और महा-संग्राम जैसी कल्ट क्लासिक्स में अभिनय करके स्टारडम हासिल किया. फिल्मों में आने के पहले साल में गोविंदा को 49 फिल्मों में काम मिला. ‘राजा बाबू’, ‘शोला और शबनम’, ‘कुली नंबर 1’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘बड़े मिया छोटे मिया’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘ दुल्हे राजा’ कुछ ऐसी ही फिल्में हैं, जो सुपरहिट साबित हुईं. वहीं एक्टर की मैरिड लाइफ की बात करें तो उन्होंने 1987 में सुनीता आहूजा से शादी की थी और दोनों के दो बच्चे टीना आहूजा और यशवर्धन आहूजा हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *