Mission Majnu : पाकिस्तान में ‘मिशन मजनू’ इस वजह से हो रही है ट्रोल

Mission Majnu 'Mission Majnu' is being trolled in Pakistan for this reason

Image Source : Outlook India

Mission Majnu | पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड की कोई भी फिल्म रिलीज होती है तो उस फिल्म का विरोध हो रहा है. नेटिज़न्स उस फिल्म को सोशल मीडिया के जरिए ट्रोल करते हैं।

ऐसी ही एक फिल्म को इस समय ट्रोल किया जा रहा है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की मिशन मजनू इस समय ट्रोल हो रही है। लेकिन इस फिल्म को भारत में नहीं बल्कि पाकिस्तान में ट्रोल किया जा रहा है. (Mission Majnu)

फिल्म ‘मिशन मजनू’ एक सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​एक जासूस की भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन शांतनु बागची ने किया है। इस फिल्म में सिद्धार्थ के साथ साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना अहम भूमिका निभा रही हैं. फिल्म मिशन मजनू 20 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​को जासूस के रूप में दिखाया गया है। उसे भारत द्वारा पाकिस्तान के एक मिशन पर भेजा जाता है। फिल्म की कहानी यह है कि उसका प्रेम प्रसंग वहीं खत्म हो जाता है। लेकिन फिल्म को पाकिस्तान के लोगों ने ट्रोल कर दिया है। (Mission Majnu)

ट्रोलिंग के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि फिल्म में कई दृश्यों में उर्दू भाषा का इस्तेमाल किया गया है और इनमें से ज्यादातर शब्दों की स्पेलिंग गलत है।
यहां तक ​​कि फिल्म के सबटाइटल्स में भी उर्दू भाषा के शब्दों की स्पेलिंग गलत है।
उर्दू के कुछ शब्द गलत अनुवाद के साथ लिखे गए हैं।
नेटिज़ेंस यह कहकर मज़ाक उड़ा रहे हैं कि बॉलीवुड उर्दू टेक्स्ट टाइप करना भी नहीं जानता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *